टेलीफोन देश कोड फ़ैरो आइलैंड्स

देश का नाम या टेलीफोन देश कोड दर्ज करें:



देश:फ़ैरो आइलैंड्स

टेलीफोन देश कोड:

+298

00298

स्थानीय समय:

13:21

शीर्ष-स्तरीय डोमेन:

fo

फोन नंबर कैलकुलेटर


ध्यान दें:
राष्ट्रीय क्षेत्र कोड के अग्रणी शून्य को यहां छोड़ देना चाहिए। इस प्रकार टेलीफोन देश कोड के साथ 06100 1266100 नंबर +298 6100 1266100 बन जाता है।

टेलीफोन देश कोड फ़ैरो आइलैंड्स (कंट्री कोड)


फ़ैरो आइलैंड्स के लिए टेलीफोन देश कोड +298 (00298) है। में स्थित है यदि आप फ़ैरो आइलैंड्स से बाहर हैं और आप में एक व्यक्ति को कॉल करना चाहते हैं, तो क्षेत्र कोड के अतिरिक्त, आपको उस देश का कोड चाहिए होगा जिस देश में आप कॉल कर रहे हैं। फ़ैरो आइलैंड्स का कोड +298 (00298) है, इसलिए यदि आप भारत में हैं और आप में एक व्यक्ति को कॉल करना चाहते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के फ़ोन नंबर से पहले +298  लगाना पड़ेगा। इस मामले में क्षेत्र कोड से पहले शून्य छोड़ा जाता है। काल्पनिक फोन नंबर 8266100 के लिए, क्षेत्र कोड और टेलीफोन देश कोड +298 डायल करने का नंबर +298   8266100 है।

फ़ोन नंबर की शुरुआत में प्लस चिह्न आमतौर पर इस प्रारूप में उपयोग किया जा सकता है। हालांकि, प्लस चिह्न को कुछ विशेष संख्याओं से बदला जा सकता है जिससे टेलीफोन नेटवर्क को सूचित किया जाये की आप किसी अन्य देश में फ़ोन कर रहे हैं। आईटीयू ने 00 का उपयोग करने को कहा है , जिसका इस्तेमाल कई यूरोपीय देशों में भी किया जाता है। +298  के विकल्प के रूप में, जिसे आपको में किसी व्यक्ति के टेलीफोन नंबर के पहले डालना पड़ता है ताकि उन्हें भारत से फोन किया जा सके, आप 00298  का उपयोग भी कर सकते हैं। काल्पनिक फोन नंबर 8266100 के लिए, क्षेत्र कोड और टेलीफोन देश कोड 00298 (फ़ैरो आइलैंड्स) डायल करने का नंबर 00298   8266100 है।

यहां तक कि जब विदेश से कॉल आती है, तो कॉलर का नंबर एक ऐसी सेवा को छुपा सकता है जिसके लिए सेवा प्रदाता अतिरिक्त शुल्क लेता है। ऐसी कॉल अक्सर अफ्रीका से आती हैं - यानी टेलीफोन देश कोड +2xx की कॉल - फिर से वापस कॉल करने के लिए कॉल की गयी पार्टी को लुभाने के इरादे से। इस तरह के नंबर पर फिर से मिस्ड कॉल करने से अक्सर संबंधित ग्राहक को अत्यधिक शुल्क वसूलते हैं, जो उस कंपनी को हस्तांतरित हो जाता है जिसने प्रलोभन वाला कॉल किया था। जितनी देर तक रिटर्न कॉल चलती है शुल्क उतना ही अधिक आएगा। इसलिए जब विदेशों से इस तरह के अप्रत्याशित कॉल मिले तो इस प्रकार की सावधानी बरती जानी चाहिए। ग्राहक अक्सर अपने ही देशों में महंगी सर्विस नंबरों के पूर्वलग्नों को जानते हैं, लेकिन आमतौर पर विदेशी टेलीफोन नंबरों में ऐसी सेवाओं की पहचान करना संभव नहीं है।

यदि ग्राहक को मोबाइल नंबर पर कॉल किया जाता है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मोबाइल डिवाइस किस देश में है। कॉल चाहे अंतर्राष्ट्रीय हो और चाहे टेलीफोन देश कोड हो - इस मामले में +298 (00298, फ़ैरो आइलैंड्स) - निर्दिष्ट करना पड़ता है यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि कॉल करने वाला मोबाइल डिवाइस उसी देश से मोबाइल फोन प्रदाता का उपयोग करता है या नहीं। मोबाइल डिवाइस की लोकेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ता। हालाँकि, कुछ शर्तों के तहत कॉल शुल्क लेते समय स्थान एक बहुत बड़ा बदलाव कर सकता है। जैसे ही मोबाइल डिवाइस किसी विदेशी मोबाइल नेटवर्क में डायल करता है, रोमिंग शुल्क लगाया जाता है। ये शुल्क डिवाइस के मालिक द्वारा विचाराधीन हैं, भले ही उसे कॉल किया गया हो या उसने किसी को कॉल किया हो। यूरोपीय संघ के भीतर रोमिंग शुल्क को काफी हद तक समाप्त कर दिया गया है, इसलिए किसी अन्य यूरोपीय देश में मोबाइल डिवाइस का उपयोग करते समय कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाता है। यूरोपीय संघ के बाहर, हालांकि, अक्सर यह उच्च अधिभार लगाता है। रोमिंग शुल्क विशेष रूप से विमान और उन जहाजों में अधिक होते हैं जो मोबाइल नेटवर्क सेल से लैस होते हैं। इसलिए सलाह दी जाती है कि जब आप विदेश में हों तो रोमिंग शुल्क के बारे में पहले से स्वयं को सूचित रखें या अपनी पूरी यात्रा के दौरान डिवाइस को फ्लाइट मोड में रखकर सुरक्षित रहें।





अंतरराष्ट्रीय फोन कोड फ़ैरो आइलैंड्स